मुश्किल में फंसी अनुष्का शर्मा , मिला लीगल नोटिस

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपने डिजीटल डेब्यू को लेकर सुर्खियों में है. उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर अमेजन प्राइम की सीरिज ‘पाताल लोक ‘ रिलीज की है. जिसकी सोशल मीडिया पर तो तारीफ हो रही है लेकिन अब इस सीरिज के कारण अनुष्का शर्मा  पर संकट के बादल घिरते नजर आ रहे हैं. इसमें एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया या है इसलिए उनकी सीरिज को कानूनी दिया गया है.  जी हां! अब ये वेबसीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है. लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा  को लीगल नोटिस भेजा है. 18 मई को भेजे गए इस नोटिस की कॉपी गुरुंग अब सोशल मीडिया पर भी शेयर कर चुके हैं.

Bharatiya Gorkha Yuva Parisangh@BhaGoYuP

Appeal to all the General Public!

Please sign our petition and share:http://chng.it/xhgCZgnD 

View image on Twitter
इस नोटिस में वीरेन सिंह गुरुंग ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे पूरे नेपाली समुदाय का अपमान हुआ है. वीरेन ने यह भी कहा, ‘सीजन एक के एपिसोड दो में 3 मिनट और 41 सेकेंड पर पूछताछ के दौरान शो में महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है.
 अब इस नोटिस के बाद वीरेन ने एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है. इसमें उन्होंने कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता. इसलिए, हम इस मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे. इसके साथ ही वीरेन ने अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा से माफी मांगने को भी कहा है. सीरिज ‘पाताल लोक’ की बात करें तो इसमें जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, जगजीत, गुल पनाग जैसे कलाकारों ने काम किया है. इस वेब सीरीज को सुदीप शर्मा ने लिखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *